‘आप’ ने 2019 में होने वाले लोक सभा चुनाव के लिए 5 उम्मीदवारों का किया ऐलान

0
93
SUPPORT US BY SHARING

आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को 2019 में होने वाली लोक सभा मतदान के लिए 5 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। इस सम्बन्धित फैसला पार्टी की सूबा कोर समिति की पिछली बैठक के दौरान लिया गया था और इस के साथ पार्टी ने तलवंडी साबो से विधायक, प्रो. बलजिन्दर कौर को सूबा इकाई का चीफ प्रवक्ता के तौर पर नियुक्त किया है।
चण्डीगढ़ में मीडिया को संबोधन करते हुए सूबा कोर समिति के प्रमुख प्रिंसिपल बुद्ध राम और प्रो. बलजिन्दर कौर ने कहा कि पार्टी ने अपने मौजूदा संसद सदस्यों संगरूर और फरीदकोट से क्रमवार भगवंत मान और प्रो. साधू सिंह को मैदान में फिर से उतारने का फैसला किया है। 
डा. रवजोत सिंह जिन्होंने 2017 की विधान सभा चुनाव हलका शामचूरासी से लड़े और 42,797 वोटों प्राप्त की थी, उन्हें होशियारपुर से आम आदमी पार्टी का उम्मीदवार ऐलान किया है,

इसी तरह 2017 विधान सभा मतदान में मोहाली से चुनाव लडऩे वाले नरिन्दर सिंह शेरगिल्ल को 2019 की लोक सभा मतदान में श्री अनन्दपुर साहिब से अपना उम्मीदवार ऐलान किया है। जिक्रयोग्य है कि नरिन्दर सिंह शेरगिल्ल 2017 के मतदान में मोहाली हलके से 38,971 वोटों हासिल कर दूसरे स्थान पर आए थे।

पार्टी ने ‘आप’ माझा जोन इंचार्ज कुलदीप सिंह धालीवाल को श्री अमृतसर साहिब से उम्मीदवार ऐलान किया है। धालीवाल एक प्रगतिशील और मेहनती किसान होने के साथ-साथ वह समाज भलाई के साथ सम्बन्धित सरगर्मियों में भी हिस्सा लेते आ रहे हैं। 
प्रिंसिपल बुद्ध राम ने कहा कि ऐलान किए गए उक्त उम्मीदवार पार्टी के पुराने मैंबर हैं और उन्होंने पार्टी के विकास के लिए दिन-रात जमीनी स्तर पर सख्त मेहनत की है। उन्होंने कहा कि वर्करों की इच्छाओं को मद्देनजर रखते हुए पार्टी ने उन लोगों को टिकटें दी हैं जो पंजाब के लोगों की आवाज उठाते आ रहे हैं। 
प्रो. बलजिन्दर कौर ने कहा कि प्रधान मंत्री नरिन्दर मोदी का गुजरात माडल और कैप्टन अमरिन्दर माडल देश और सूबे में असफल रहे हैं। मोदी ने केंद्र में सत्ता हासिल करने के बाद देश के लोगों को मतदान दौरान जो वायदे किये थे वह उन वायदों को भूल कर देश की जनता के साथ वायदा -खिलाफी की है। उन्होंने कहा कि देश की जनता देश भर में आंदोलन कर रही है और अपना हक मांगने वाले को पुलिस की लाठियों की मार खानी पड़ रही है, देश में दिन प्रति बेरोजगारी अमर बेल की तरह पैर पसारती जा रही है और आर्थिक ढांचा का स्तर दिन प्रति दिन नीचे की ओर आ रहा है।
प्रो. बलजिन्दर ने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर नौजवानों को नौकरियां देने के खोखले वायदे के साथ सत्ता में आए थे परन्तु अब सरकार के मौजूदा कर्मचारियों के वेतन को भी घटा दिया गया है। सूबा सरकार की बेरुख़ी के चलते किसान हर रोज आत्महत्याएं कर रहे हैं और सूबे में शिक्षा प्रणाली की हालत लगातार दयनीय हो रही है।
उन्होंने कहा कि अरविन्द केजरीवाल के नेतृत्व वाली ‘आप’ सरकार दिल्ली में लोगों का जीवन स्तर ऊंचा उठाने के लिए दिन-रात सख्त मेहनत कर रही है। दिल्ली सरकार द्वारा शिक्षा, सेहत, पानी सप्लाई आदि के क्षेत्र में किए गए कामों को मीडिया द्वारा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी स्वीकार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि’आप’अरविन्द केजरीवाल के माडल पर 2019 की आम मतदान लड़ेगी।


SUPPORT US BY SHARING

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here