टीचरों के लिए डट गई आप

18-Nov-22 12:49:39
0
116
SUPPORT US BY SHARING

आम आदमी पार्टी ने पिछले कई दिनों से अपनी मांगों के लेकर पटियाला में धरने पर बैठे अध्यापकों की ओर से 2 दिसंबर को पटियाला संघर्ष करने के आह्वान का समर्थन किया है।
पार्टी हैडक्वाटर द्वारा जारी संयुक्त बयान में पंजाब की कोर कमेटीव के चेयरमैन प्रिंसिपल बुद्ध राम और मुख्य प्रवक्ता विधायक प्रो. बलजिन्दर कौर ने कहा कि बहरी सरकार के कानों तक अध्यापकों की आवाज पहुंचाने के लिए अध्यापकों के संघर्ष का समर्थन करना चाहिए। 
प्रिंसिपल बुद्ध राम ने कहा कि अध्यापक संगठन पिछले कई महीनों से अपनी जायज मांगों के लिए मुख्य मंत्री के जद्दी शहर में ही धरना लगाए बैठे हैं परंतु सरकार लगातार उनकी मांगों को अनदेखा कर रही है। उन्होंने कहा कि अध्यापकों की मांगें मानने की बजाए कैप्टन सरकार उनको धमका रही है, जो कि गलत कार्यवाही है। उन्होंने कहा कि देश का भविष्य निर्धारित करने वाले अध्यापकों के साथ सरकार का यह सलूक निंदनीय है। उन्होंने संघर्ष कर रहे अध्यापकों की जबरन बदली दूर-दूराज के क्षेत्रों में करने का भी विरोध किया। 
प्रो. बलजिन्दर कौर ने कहा कि अध्यापकों के वेतन घटाने का फैसला अति दुर्भाग्यपूर्ण है और सरकार को यह वापस लेना चाहिए। उन्होंने मांग की है कि परख समय संपूर्ण कर चुके अध्यापकों को तुरंत पक्का किया जाना चाहिए।
प्रो. बलजिन्दर कौर ने कहा कि सरकार द्वारा जे.बी.टी. के कोर्स का समय तीन साल किया जाना भी नौजवानों के साथ शरेआम धक्का है। उन्होंने कहा कि सरकार इस जे.बी.टी. के द्वारा विद्यार्थियों से टीचिंग प्रेक्टिस के नाम पर मुफ्त में काम करवाना चाहती है।
सरकार से मांग करते उन्होंने कहा कि वह अध्यापकों की मांगों को जल्द मान कर विद्यार्थियों की पढ़ाई के नुक्सान से बचाए। अध्यापक संगठनों के संघर्ष का समर्थन करते उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी संगठनों के कंधे से कंधा मिला कर खड़ी है।


SUPPORT US BY SHARING