पंचायती चुनाव में धक्कशाही की कीमत चुकाने के लिए तैयार रहे कांग्रेस -आप

0
111
SUPPORT US BY SHARING

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब की कोर कमेटी के चेयरमैन और विधायक प्रिंसिपल बुद्ध राम ने पंचायती चुनाव में मौजूदा कांग्रेस सरकार पर धक्केशाही और गुंडागर्दी करनेके आरोप लगाते हुए कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार इस की कीमत चुकाने के लिए तैयार रहे।
‘आप’ मुख्य दफ्तर द्वारा जारी बयान में प्रिंसिपल बुद्ध राम ने कहा कि सत्ता के नशे में हंकारे कांग्रेसियों ने लोकतंत्र की नींव मानी जाती पंचायती राज्य प्रणाली को तबाह कर के रख दिया है। उन्होंने कहा कि पहले जिला परिषद और पंचायत समिति चुनाव में कांग्रेस ने बूथ लूटने तक की गुंडागर्दी की थी। विरोधी गुटों के साथ सम्बन्धित सैंकड़े मजबूत उम्मीदवारों के नामांकन पत्र रद्द करवाए थे। राज्य चुनाव आयुक्त समेत समूची सरकारी मशीनरी बेबस हो गई थी, परंतु अब कांग्रेसियों के नापाक हौसले ओर भी ज़्यादा बढ़ गए हैं। बहुसंख्यक जिलों में पुलिस और प्रशासन कठपुतली की तरह कांग्रेसियों के हाथों में खेल रही है। सैंकड़ों की संख्या में गैर कांग्रेसी उम्मीदवारों के नामांकन पत्र बिना किसी कारण रद्द किए जा रहे हैं। इस मामले संबंधी ‘आप’ वफद ने राज्य चुनाव आयुक्त को अवगत करवा दिया गया है, परंतु राज्य चुनाव आयुक्त भी सरकार के भारी दबाव तली दबी लगती है। 
प्रिंसिपल बुद्ध राम ने कहा कि आम आदमी पार्टी लोकतंत्र की प्राथमिक बुनियाद को तहस-नहस कर रही कांग्रेस की सख्त आलोचना करती है और इस विरुद्ध सडक़ से ले कर संसद तक आवाज उठाएगी। उन्होंने कहा कि इस से पहले 10 साल अकाली-भाजपा सरकार ने भी लोकतंत्र व्यवस्था का इसी तरह से मजाक बनाया था और कांग्रेसियों ने अकाली-भाजपा की धक्केशाही को भी मात दे दी है।
प्रिंसिपल बुद्ध राम ने कैप्टन सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसी गुंडागर्दी के कारण पंजाब के लोगों ने पहले अकाली-भाजपा को सबक सिखाया था अब कांग्रेस भी पंजाब की जनता की ओर से सिखाए जाने वाले सख्त सबक के लिए तैयार रहे।


SUPPORT US BY SHARING

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here