बिजली आंदोलन से आप खुश

19-Mar-04 07:16:26
0
51
SUPPORT US BY SHARING

बिजली के हद से अधिक महंगे बिलों के सताए खप्तकारों की सरकार के कानों तक आवाज़ पहुंचाने के लिए आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब की तरफ से जारी बिजली आंदोलन पार्टी के राज्य प्रधान और संसद मैंबर भगवंत मान की तरफ से गांवों के ताबड़तोड़ दौरों ने इस आंदोलन को नई बुलन्दियों पर पहुंचा दिया है।
‘आप’ मुख्य दफ्तर द्वारा जारी बयान के मुताबिक भगवंत मान रविवार को संगरूर लोक सभा हलके में गांव नत्त, बाजीगर बस्ती धूरी, ट्रक यूनियन धूरी समेत बालिया, बटूहा और संगतपुर मोहल्ला धूरी में बिजली आंदोलन के अंतर्गत लोगों के रूबरू हुए और उनकी बिजली बिल सम्बन्धित समस्याएं सुनी। इस दौरान सैंकड़ों लोगों ने अपनी बिजली खप्त और वित्तीय समर्था से महंगे बिल हाथों में पकडक़र अपने दुख को सांझा किया और इस मसले के पक्के हल के लिए गुहार लगाई। मान ने हर गांव व मोहल्ले में बिजली कमेटियां गठित की है जो न केवल बिजली बिल पीडितों की मदद करती बल्कि सम्बन्धित बिजली आधिकारियों के पास जा कर मसले का हल भी करवाती।
भगवंत मान ने जारी बयान द्वारा पूरे पंजाब के लोगों को भरोसा दिया कि राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर सस्ती बिजली पैदा करने वाले थर्मल प्लांट बंद करके महंगी बिजली बेचने वाले प्राईवेट थर्मल प्लांटों के साथ बादल सरकार की तरफ से किये लोक विरोधी समझौते रद्द करके नये सिरे से किये जाएंगे और पंजाब के लोगों को आधे मूल्य पर बिजली मुहैया की जायेगी।
मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी पंजाब के विधायकों समेत समूची लीडरशिप बिजली आंदोलन में लगी हुई है। कल 300 के करीब गांवों में बिजली आंदोलन किया गया जबकि आज यह संख्या अंतिम रिपोर्ट आने तक 400 से पार जाने की उम्मीद है।


SUPPORT US BY SHARING