ਭਾਰਤ ਭੂਸ਼ਨ ਨੂੰ ਬਰਖ਼ਾਸਤ ਕਰਨ ਦੀ ਮੰਗ ਨੂੰ ਲੈ ਕੇ ‘ਆਪ’ ਦੀ ਰਾਜਪਾਲ ਨਾਲ ਮੁਲਾਕਾਤ

0
56
SUPPORT US BY SHARING

लुधियाना पश्चिमी से विधायक और खुराक और सिविल सप्लाई मंत्री भारत भूषण को मंत्री मंडल में बर्खास्त करके बहु-करोड़ी जमीन घोटाले में शामिल अफसरों और अन्यों के विरुद्ध मामला दर्ज करने की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी पंजाब की तरफ से राज्यपाल को मांग पत्र सौंपा गया।
इस मौके बोलते विरोधी पक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि पिछले कई दिनों से लुधियाना में हुआ जमीन घोटाला मीडीया की सुर्खियां बनी हुई है और यह मामला पंजाब विधान सभा के हाल ही दौरान हुए सैशन में भी आम आदमी पार्टी पंजाब की ओर से उठाया गया था। उन्होंने कहा कि ग्रेड मैनर होमज जमीन घोटाले के बारे में जांच रिपोर्ट में दोषी माने गए मंत्री भारत भूषण आशु, आत्म नगर (लुधियाना) से कांग्रेसी उम्मीदवार रहे कमलजीत सिंह कड़वल, तीन उच्च आधिकारियों के नाम आए हैं और इस रिपोर्ट के कई हिस्से मीडिया रिपोर्टों के द्वारा सामने भी आ चुके हैं, जिस में मंत्री और कई आधिकारियों की मिलीभुगत के संकेत मिले हैं। इस लिए कैप्टन सरकार इन समेत लैंड माफिया के चलाते सभी लोगों के विरुद्ध एफ.आई.आर कर इन को तुरंत गिरफ्तार करे।


चीमा ने कहा कि वह मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह से मांग करते हैं कि ग्रेड मैनर होमज जमीन घोटाले के मास्टर माइंड लुधियाना पश्चिमी से कांग्रेसी विधायक और खुराक और सिविल सप्लाई मंत्री भारत भूषण को मंत्री मंडल में तुरंत बर्खास्त किया जाए और साथ ही स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की तरफ से इस घोटाले संबंधी करवाई गई जांच रिपोर्ट को जनतक किया जाए, क्योंकि जब इस रिपोर्ट के कई अहम हिस्से मीडिया में प्रकाशित हुए थे तो नवजोत सिंह सिद्धू को भी मीडिया रिपोर्टों को सदन में झुठला नहीं सके, बल्कि मीडिया को प्रतिक्रिया देते हुए सिद्धू ने कहा था कि भले ही कोई मंत्री हो या संतरी उसे माफ नहीं किया जाएगा, परंतु इतने दिन गुजर जाने के बावजूद किसी पर कोई कार्यवाही न करना कई किस्म के शंके पैदा करता है। जबकि जमीन के सी.एस.यू और रजिस्टरी के फर्जीवाड़े का पर्दाफाश हो चुका है। मंत्री भारत भूषण आशु की तरफ से आधिकारियों को धमकाने और माननीय हाई कोर्ट प्रति अपमान योग्य टिप्पणियां वायरल हो चुकी हैं।


चीमा ने कहा कि    हमें ऐसे महसूस होता है कि सरकार और स्थानीय सरकारों बारे में मंत्रालय कांग्रेस हाईकमान खास करके राष्ट्रीय प्रधान राहुल गांधी के भारी दबाव तले काम कर रही है, जिस की तरफ से पंजाब अंदर भी लैंड माफिया के आशु जैसे’राबर्ट वाड्रा’पैदा किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब के खजाने और आम लोगों को जौंक की तरह चूस रहे इस लंड माफिया को यदि अब भी नथ न डाली गई तो यह माफिया पंजाब और लोगों के हितों के लिए बेहद घातक साबित होगा। सरकार की तरफ से अभी तक कार्यवाही न किये जाने के कारण लैंड्ड माफिया के हौसले बढ़ेंगे और इस घोटाले का पर्दाफाश करने वाले आधिकारियों और उनके परिवारों को खतरा पैदा हो गया है। इस लिए उन आधिकारियों की सुरक्षा का पुख्ता बंदोबस्त किया जाए।
इस मौके सरबजीत कौर माणूंके (उप नेता विरोधी पक्ष), कुलतार सिंह संधवां (विधायक), जै किशन सिंह रोड़ी (विधायक), कुलवंत सिंह पंडोरी (विधायक), दलबीर सिंह ढिल्लों (विधायक), डा. बलबीर सिंह, सुखविन्दर पाल सिंह सुक्खी (कोर समिति मैंबर), नवदीप सिंह संघा (संगठन इंचार्ज), नरिन्दर सिंह शेरगिल्ल (लोक सभा उम्मीदवार श्री आनंदपुर साहिब), डा. रवजोत सिंह (लोक सभा उम्मीदवार होशियारपुर), राज लाली गिल (प्रधान महिला विंग), मनजीत सिंह सिद्धू (कोर समिति मैंबर), बलजिन्दर सिंह (जमहा सचिव) मौजूद थे।


SUPPORT US BY SHARING

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here